Saturday, August 25, 2007

सलमान आज आत्मसमर्पण करेंगे !

 

जोधपुर की अदालत की ओर से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के वकील ने शुक्रवार को कहा कि उनके मुवक्किल मुंबई में है और वे शनिवार को जोधपुर की सेशंस कोर्ट में आत्मसमर्पण कर देंगे।
अभिनेता के वकील दीपेश मेहता ने कहा कि सलमान जोधपुर की सत्र अदालत में पेश नहीं हुए क्योंकि उनके वहाँ पेश होने के संबंध में कोई निर्देश नहीं था।
उन्होंने सलमान के बांद्रा स्थित निवास के बाहर कहा अदालत का आदेश 76 पृष्ठों का है। हम इसे पढ़ेंगे और राजस्थान उच्च न्यायालय में शनिवार को ही समीक्षा याचिका दायर करेंगे। उसके बाद सलमान उनके साथ जोधपुर जाकर आत्मसपर्मण करेंगे।
पाँच साल की सजा बरकरार : इससे पहले दिन में जिला और सत्र न्यायाधीश ने चिंकारा हिरण के शिकार से जुड़े मामले में सलमान की अपील को खारिज करते हुए निचली अदालत द्वारा अप्रैल 2006 को सुनाई गई पाँच साल की सजा को बरकरार रखा।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश कमलराज सिंघवी ने शुक्रवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि 10 अप्रैल 2006 को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बृजेन्द्र कुमार जैन द्वारा घोड़ा फार्म हाउस के पास एक चिंकारा का शिकार करने के मामले में सलमान को सुनाई गई पाँच साल की सजा एवं 25 हजार रुपए के जुर्माने की सजा साक्ष्यों पर आधारित एवं न्यायोचित है।
मुख्य लोक अभियोजक सतीश बोरूलकर ने बताया कि सलमान मुंबई में रहते हैं, लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की राहत के लिए बंबई उच्च न्यायालय की बजाय राजस्थान उच्च न्यायालय में अपील दायर करनी होगी।
उल्लेखनीय है कि फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान घोड़ा फार्म के समीप चिंकारा के शिकार के मामले में सलमान को बीते साल दस अप्रैल को दोषी ठहराया गया था। उन्हें पाँच साल सश्रम कैद सुनाई गई और 25 हजार रुपए का जुर्माना किया था।
गिरफ्तारी की कोशिशें तेज : पुलिस अधीक्षक हवासिंह घूमरिया ने बताया कि शुक्रवार को शाम अदालत द्वारा जारी वारंट मिल गया है तथा उसमें सलमान खान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के विशेष दल गठित करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि न्यायालय के आदेशानुसार पुलिस का एक दल मुम्बई के लिए रवाना हो चुकी है और यह रविवार को मुंबई पहुँचेगी। इसलिए पुलिस के हाथों गिरफ्तार होने से पहले आज ही जोधपुर सेशंस कोर्ट में जाकर सरेंडर करेंगे ताकि लोगों की सहानुभूति भी उनके साथ रहे। अगर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो उन्हें अधिक लंबे समय तक जेल में गुजारना पड़ सकता है।
इसलिए जेल में लंबी अवधि गुजारने के डर से सलमान अपने वकील के साथ आज ही आत्म समर्पण करना चाहेंगे ताकि सोमवार को उन्हें हाई कोर्ट से कोई राहत मिल सके।

Welcome to Yahoo! Hindi

No comments: