Friday, August 24, 2007

सलमान खान की सजा बरकरार

राजस्थान में जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय ने बहुचर्चित हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान की पाँच साल की सजा को बरकरार रखते हुए अदालत में पेश नहीं होने पर उनका गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश कमलराज सिंघवी ने शुक्रवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि 10 अप्रैल 2006 को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बृजेन्द्र कुमार जैन द्वारा घोड़ा फार्म हाउस के पास एक चिंकारा का शिकार करने के मामले में सलमान को सुनाई गई पाँच साल की सजा एवं 25 हजार रुपए के जुर्माने की सजा साक्ष्यों पर आधारित एवं न्यायोचित है।
अदालत ने सलमान की अपील को खारिज कर उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। सलमान को आज अदालत में हाजिर रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वे अदालत में उपस्थित नहीं हो पाए।
अदालत में आज सलमान खान की बहन अलवीरा एवं मुंबई से आए अधिवक्ता दीपेश मेहता तथा हस्तीमल सारस्वत पेश हुए और सलमान की हाजिरी माफी का आवेदन किया और अदालत में समर्पण करने के लिए दस दिनों का समय माँगा था लेकिन न्यायालय ने इस अर्जी को भी नामंजूर कर दिया।
इस फैसले के खिलाफ सलमान राहत के लिए उच्च न्यायालय में अपील दायर कर सकते हैं। शनिवार और रविवार को उच्च न्यायालय में अवकाश होने के कारण उनकी अपील पर सोमवार को ही सुनवाई हो पाएगी।
निचली अदालत से दस्तावेज भेजने में एक दिन की देरी होने पर मंगलवार को फिर अवकाश है, इसलिए सुनवाई बुधवार तक ही संभव हो पाएगी।
सोमवार या बुधवार को समर्पण करेंगे : इस बीच खबर है कि हैदराबाद में होने के कारण सलमान अदालत में पेश नहीं हुए हैं। अदालत को बताया गया है कि हैदराबाद से उड़ान छूट जाने के कारण वे अदालत में पेश नहीं हो सके। लेकिन टीवी नेटर्क स्टार न्यूज का दावा है कि सलमान खान मुंबई में ही हैं। समझा जाता है कि अब वे सोमवार या बुधवार को ही समर्पण करना चाहेंगे।
'पार्टनर' पहुँचे घर : सलमान खान के करीबी मित्र और कांग्रेस सांसद अभिनेता गोविंदा सजा की खबर मिलने के बाद सलमान के घर पहुँचे। उल्लेखनीय है कि हाल ही सलमान और गोविंदा अभिनीत फिल्म 'पार्टनर' का प्रदर्शन हुआ है। पार्टनर से गोविंदा के कॅरियर की रुकी हुई गाड़ी कुछ आगे बढ़ी है।
घर के बाहर पुलिस : बताया जाता है कि इस खबर के बाद मुंबई में सलमान के घर के बाहर प्रशंसकों की भीड़ जुटने लगी है। इसी के मद्‍देनजर वहाँ पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

(स्रोत - वेबदुनिया)

No comments: