Friday, December 7, 2007

शराब पीकर शूटिंग ?

Jimmy
IFM
संजय गुप्ता द्वारा निर्मित 'दस कहानियाँ' के साथ कई दिलचस्प बातें जुड़ी हुई हैं। बात शुरू करते हैं फिल्म के थीम सांग से। इस गाने में 20 कलाकार, 3000 लोगों की भीड़, 22 मेकअप आर्टिस्ट और 20 हेयर स्टाइलिस्ट ने अपना योगदान दिया। मात्र तीन दिन में यह गाना पूरा गया।

'राइज़ एंड फॉल' कहानी में संजय दत्त और सुनील शेट्टी नजर आएँगे। इन दोनों अभिनेताओं ने तीन दिन तक बारिश में भीगकर शूटिंग की। लगातार भीगने की वजह से संजय दत्त को जुखाम हो गया, वहीं सुनील शेट्टी को कुछ नहीं हुआ। सुनील इतने मजबूत नहीं है, बल्कि उन्होंने अपने सूट के अंदर रेन जैकेट पहनी हुई थी। संजू के मुकाबले सुनील चतुर निकले।

इसी फिल्म के जरिए दो महान कलाकारों को फिर साथ काम करने का मौका 18 वर्ष बाद मिला। शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह ने कई श्रेष्ठ फिल्मों में साथ काम किया है, लेकिन पिछले 18 वर्ष से उन्हें साथ काम करने का अवसर नहीं मिला। 'राइस एंड प्लेट' नामक कहानी में दोनों साथ नजर आएँगे। अपनी भूमिका को प्रभावशाली बनाने के लिए शबाना ने तमिल शिक्षक की मदद ली।

अपने चरित्र को जीवंत बनाने के लिए कलाकार क्या-क्या नहीं करते। जिमी शेरगिल ने सचमुच में शराब पीकर शूटिंग की क्योंकि उन्हें लगा कि इससे उनका किरदार प्रभावशाली दिखेगा।

Dino
PR
डीनो मारिया भी पीछे नहीं थे। उन्हें फिल्म के एक दृश्य में शर्टलेस होना था। डीनो को लगा कि उनकी बॉडी शेप में नहीं है। उन्होंने तीन सप्ताह तक जिम जाकर मेहनत की और फिर शूटिंग की।

No comments: