Saturday, September 1, 2007

सलमान रिहा : मुंबई पहुँचे

                बहुचर्चित चिंकारा शिकार प्रकरण में 25 अगस्त से यहाँ केन्द्रीय कारागार में बंद फिल्म अभिनेता सलमान खान को राजस्थान उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम जेल से रिहा कर दिया गया। करीब नौ बजे सलमान मुंबई पहुँच गए।


       उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एचआर पँवार ने आज तीन घंटे की सुनवाई के बाद सलमान की पुनरीक्षण याचिका को मंजूर कर उसे जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए। यह आदेश मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि शर्मा की अदालत में आने पर जमानत लेने संबंधी कार्यवाही पूरी की गई और इसके बाद शर्मा ने सलमान की रिहाई के आदेश जारी किए।


मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा करीब शाम पाँच बजे दिए आदेश की प्रतिलिपि जेल प्रशासन के पास ले जाने पर कागजी कार्यवाही की गई और करीब 5 बजकर 56 मिनट पर उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया।
सलमान के जेल जाने के बाद 26 व 27 अगस्त को जोधपुर आए उसके माता-पिता, भाई-बहनें यहीं पर सलमान की रिहाई का इंतजार कर रहे थे। जेल से सलमान की रिहाई के समय उनके वकील दीपेश मेहता ही आए थे और परिजन होटल में ही उसके आने का इंतजार कर रहे थे।


     प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया : जोधपुर से चार्टर विमान से उड़कर मुंबई पहुँचे सलमान करीब पौने दस बजे अपने घर पहुँचे। सलमान ने घर की बालकनी में आकर बाहर मौजूद हजारों प्रशंसकों का हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा किया। बताया जाता है कि घर के बाहर प्रशंसकों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए उन्होंने मुख्य द्वार से घर में प्रवेश नहीं किया। घर में प्रवेश के लिए उन्हें दीवार फाँदनी पड़ी। कैटरीना को भी घर में घुसने के लिए छलाँग लगानी पड़ी।

(स्रोत - वेबदुनिया)

No comments: