Tuesday, October 9, 2007

रानी को राजा की तलाश

पिछले दिनों रानी मुखर्जी फिल्मों के बजाय अन्य कारणों से चर्चित रही। चाहे ‘लागा चुनरी में दाग’ की बनारस की शूटिंग का मामला हो या फिर आदित्य चोपड़ा से शादी की बात हों।
रानी के मुताबिक बनारस में शूटिंग के दौरान सुरक्षा अधिकारी उसके निजी नहीं थे। उन्होंने लोगों के साथ गलत व्यवहार किया और मीडिया ने यह कहकर प्रचारित किया कि वे रानी के गार्ड थे। फिर भी रानी ने माफी मांगी। जहाँ तक आदित्य चोपड़ा से शादी की बात है तो वह इसे कोरी बकवास मानती है।
अगले एक महीने के अंदर रानी की ‘लागा चुनरी में दाग’ और ‘साँवरिया’ जैसी प्रमुख फिल्में प्रदर्शित होने जा रही हैं। दोनों फिल्मों से रानी को बेहद उम्मीद है।

लागा चुनरी में दाग

Rani

’लागा चुनरी में दाग’ के रूप में एक अरसे बाद नारी प्रधान फिल्म आ रही है। प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित इस दो घंटे बीस मि‍नट की फिल्म में रानी का किरदार बेहद सशक्त है। इस फिल्म में रानी बड़की नामक लड़की बनी है।
फिल्म में दिखाया गया है कि परिवार के बड़े बच्चे को किस तरह के दबाव का सामना करना पड़ता है, खासकर अगर वह लड़की हों। रानी अपने परिवार की खुशियों के लिए सब कुछ त्याग देती है।
रानी को इस फिल्म में अपने अभिनय के जौहर दिखाने का भरपूर अवसर मिला है और इसका सारा श्रेय वह प्रदीप सरकार को देती है। फिल्म में उसे तीन अलग-अलग लुक्स के साथ दिखाया गया है।

Rani

साँवरिया
देखा जाए तो ’साँवरिया’ रणबीर कपूर और सोनम कपूर के लिए महत्वपूर्ण फिल्म है, लेकिन रानी भी इस फिल्म का अहम‍ हिस्सा है। ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली रानी के अभिनय से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने कहा था कि वे रानी के बिना फिल्म बनाने की सोच भी नहीं सकते।
संजय लीला भंसाली जैसे निर्देशक को रानी मना नहीं कर सकती और उन्होंने दोस्ती की खातिर इस फिल्म में काम किया है। रानी का कहना है कि रणबीर और सोनम ने इस फिल्म के लिए खूब मेहनत की है।

सही व्यक्ति की तलाश
मीडिया ने भले ही रानी की शादी करवा दी हो, लेकिन रानी का कहना है कि यह कुछ लोगों के दिमाग की उपज है। वह जब भी शादी करेगी सभी को बता करेगी। शादी करना कोई अपराध नहीं है, इसलिए वह अपनी शादी को कभी नहीं छिपाएगी। फिलहाल वह सही व्यक्ति की तलाश में है।

 

(स्रोत-वेबदुनिया)

No comments: