Monday, August 6, 2007

बिना मूल्य वाला ‘कैश’ - Yahoo! Hindi

- समय ताम्रकर

निर्माता : अनीष
निर्देशक : अनुभव सिन्हा
संगीत : विशाल शेखर
कलाकार : अजय देवगन, शमिता शेट्टी, रितेश देशमुख, ईशा देओल, ज़ायद खान, सुनील शेट्टी, दीया मिर्जा

Cash

‘दस’ वाला फार्मूला अनुभव सिन्हा ने ‘कैश’ में भी दोहराने की कोशिश की है। ‘दस’ की सफलता से शायद अनुभव ‍ने यह निष्कर्ष निकाला कि वह फिल्म अपने जबरदस्त स्टंट और स्टाइल के कारण दर्शकों को पसंद आई। बस इसी को सफलता का आधार मानकर उन्होंने ‘कैश’ में हर पाँचवें मिनट में स्टंट दृश्य डाल दिए। यह फिल्म उनकी कम और स्टंट डॉयरेक्टर की ज्यादा लगती है।
कहानी : हीरे चुराने के लिए अजय देवगन एक गैंग बनाता है। इस गैंग में ईशा देओल, रितेश देशमुख और ज़ायद खान शामिल रहते हैं। सुनील शेट्टी और दिया मिर्जा भी चोर हैं। रक्षा करने की जिम्मेदारी अकेली शमिता शेट्टी पर है। शमिता और अजय देवगन एक-दूसरे को चाहते हैं, लेकिन शमिता ये राज नहीं जानती कि उसका प्रेमी एक नामी चोर है। जितनी बेदम कहानी है उतनी बेदम पटकथा है।
निर्देशन : अनुभव से ज्यादा काम स्टंट डायरेक्टर और एडिटर का था। अनुभव ने सिर्फ कहानी को स्टाइलिश लुक देने का प्रयास किया, लेकिन वे अति कर गए। कहानी में दम नहीं हो तो स्टाइलिश स्टंट देखने में ज्यादा मजा नहीं आता। मध्यांतर के पूर्व फिल्म की स्पीड उन्होंने बेहद तेज रखी है, ताकि दर्शक कुछ भी सोच नहीं पाए। अजय देवगन जैसे अभिनेता का भी वे ठीक तरह से उपयोग नहीं कर पाए।

Shamita Shetty

PR

अभिनय : निर्देशक ने ईशा और दिया मिर्जा के बजाय शमिता शेट्टी को बड़ा रोल दिया। शमिता ने अपना काम अच्छी तरह किया। दिया ने भी ग्लैमरस दिखने की भरपूर कोशिश की। अभिनेताओं में अजय देवगन अपने काम के प्रति अनिच्छुक लगें। किसी तरह उन्होंने अपना काम निपटा दिया। रितेश और ज़ायद ठीक-ठाक रहें। सुनील शेट्टी पता नहीं कब तक एक जैसा अभिनय करते रहेंगे। आयशा टाकिया भी छोटे-से किरदार में नजर आई।
अन्य पक्ष : विशाल-शेखर के संगीत में खूब धूम-धड़ाका है। ‘माइंडब्लोइंग माहिया’ हिट हो चुका है। एक्शन डायरेक्टर एंटनी स्टोन ने स्टाइलिश स्टंट फिल्माए हैं। रंजीत बारोट का पार्श्व-संगीत, रवि वालिया की सिनेमाटोग्राफी और रेमो-राजीव गोस्वामी की कोरियोग्राफी फिल्म के लुक को भव्यता प्रदान करती है।

(स्रोत - वेबदुनिया)

Welcome to Yahoo! Hindi

No comments: